Cricket these are 31 players of ipl 7 auction top bracket

Hindi News: आईपीएल-7 करीब है, और उससे भी करीब है वो दिलचस्प नीलामी जिस पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। इस बार ज्यादातर खिलाड़ी नीलामी के मैदान में होंगे और फ्रेंचाइजी टीमों में इन्हें खरीदने की जबरदस्त रेस देखने को मिलने वाली है।

खबरों के मुताबिक 12-13 फरवरी को होने वाली इस नीलामी के टॉप ब्रैकेट यानी कि सबसे महंगे बेस प्राइज (आधार मूल्य) वाले खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गई है। कौन-कौन से खिलाड़ी इस नीलामी में सबसे ऊंचे स्तर के साथ उतरेंगे, आइए जानते हैं :

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार के टॉप ब्रैकेट का आधार मूल्य 3,20,000 डॉलर (तकरीबन 2 करोड़ रुपये) तय किया गया है। इस ब्रैकेट में जो सबसे चर्चित नाम देखने को मिले हैं उसमें हाल में हुई एशेज सीरीज के कंगारू हीरो मिचेल जॉनसन, ब्रैड हैडिन और स्टीवन स्मिथ को भी जगह दी गई है।

इसके अलावा भारतीय नजरिए से देखें तो इन दिनों टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, दिनेश कार्तिक और यूसुफ पठान जैसे कई खिलाड़ियों को भी इस टॉप ब्रैकेट में रखा गया है। ऑलराउंडर इरफान पठान को इसमें जगह नहीं मिली है लेकिन उनका आधार मूल्य 15 मिलियन तय किया गया है।

खबरों के मुताबिक वरुण एरोन ने इस नीलामी में हिस्सा ना लेने का मन बनाया है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों में शतक लगाकर वनडे इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन इस बार नीलामी के सबसे चर्चित खिलाड़ी होंगे और उनका आधार मूल्य तकरीबन 1 करोड़ रुपये तय किया गया है।

एक बार फिर इस नीलामी में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का नाम नहीं होगा हालांकि मूल रूप से पाकिस्तान के दो खिलाड़ी अजहर महमूद (इंग्लैंड) और फवाद अहमद (ऑस्ट्रेलिया) को इस नीलामी का हिस्सा बनाया गया है।

इसके अलावा टीमों ने अपनी पसंद के कई स्टार खिलाड़ियों को नियमों के हिसाब से अपनी टीम में पहले ही रोक लिया है और अब वो नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे।

आपको यह भी बता दें कि इस बार तय किया गया है कि खिलाड़ियों को रकम भारतीय मुद्रा यानी रुपये के हिसाब से दी जाएगी, जबकि विदेशी खिलाड़ियों को उनकी मांग के हिसाब से विनिमय दर को देखते हुए उनकी मुद्रा में रकम का भुगतान किया जाएगा। एक नजर डालते हैं आईपीएल-7 के टॉप ब्रैकेट में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ियों पर :

खबरों के मुताबिक आइपीएल-7 में सर्वाधिक आधार मूल्य के खिलाड़ी:

दिनेश कार्तिक, प्रवीण कुमार, अमित मिश्रा, आशीष नेहरा, प्रज्ञान ओझा, यूसुफ पठान, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, सौरभ तिवारी, रॉबिन उथप्पा, मुरली विजय, जॉर्ज बैली, ब्रैड हैडिन, ब्रैड हॉज, माइकल हसी, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, शॉन मार्श, जेम्स पैटिंसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एलेक्स हेल्स, समित पटेल, केविन पीटरसन, ब्रैंडन मैकुलम, रॉस टेलर, जैक्स कैलिस, तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धने, एंजलो मैथ्यूस, मार्लन सैमुअल्स।

Get more cricket news visit here- http://www.jagran.com/cricket-hindi.html

source- http://naidunia.jagran.com/

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s