Arvind kejriwal today gives five statements

News in Hindi: नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सचिवालय जाने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में कई महत्वपूर्ण बयान दिए। आइए जानते हैं किस मसले पर उन्होंने क्या कहा :-

1. विश्वास ने माफी मांग ली थी

जदयू विधायक शोएब इकबाल द्वारा आप नेता कुमार विश्वास की इमाम हुसैन से संबंधित कथित टिप्पणी को लेकर सरकार से समर्थन वापसी की धमकी पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह मामला तीन-चार महीने पुराना है। कुमार विश्वास ने इसके लिए माफी मांग ली थी।

2. सुरक्षा नहीं लेंगे मंत्री व विधायक

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राखी बिड़ला पर कथित हमले को लेकर कहा कि उनका कोई भी विधायक या मंत्री सुरक्षा नहीं लेगा। उन्होंने कहा कि मामले की पुलिस जांच कर रही है, इसलिए इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे।

3. एक टैक्स संभव नहीं

योगगरु बाबा रामदेव द्वारा देशभर में एक टैक्स ‘बैंक ट्रांजेक्शन टैक्स’ की मांग पर टिप्पणी करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान अर्थव्यवस्था में पेचीदगियों के कारण ऐसा संभव नहीं है।

4. शीला के खिलाफ हर्षवर्धन सबूत दें

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप पर विपक्ष के नेता हर्षवर्धन द्वारा कार्रवाई की मांग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि उनके पास सबूत हैं तो वह सरकार को दें। हम भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई समझौता नहीं करेंगे, चाहे कांग्रेस के लोग या बीजेपी के, हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व के भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर तथ्यों को जुटाया जा रहा है, शीघ्र कार्रवाई होगी।

5. नहीं मिला है घर

वीआइपी इलाका भगवान दास रोड पर 10 कमरे के सरकारी मकान को लेकर बवाल के बाद इसे छोड़ने के बाद शुक्रवार को पूछे गए एक सवाल में केजरीवाल ने हंसते हुए कहा कि वह अभी देख रहे हैं, अब तक उन्हें छोटा मकान नहीं मिला है। जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

Source-  Hindi News

Related- पढ़ें : तथ्य जुटाने के बाद शीला पर कार्रवाई करेंगे : केजरी

पढ़ें : त्वरित टिप्पणी..और बैकफुट पर आ गए केजरीवाल

Enhanced by Zemanta
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s