Top five beaches of Goa

नई दिल्ली। गोवा एक छोटा-सा राज्य है जहां छोटे-बड़े लगभग 40 समुद्री तट है। गोवा शांतिप्रिय पर्यटकों और प्रकृति प्रेमियों को बहुत भाता है। समुद्र तटों के कारण गोवा का विश्व में अलग पहचान है। गोवा नदी और समुद्र का अद्भभुत संगम है। नारियल के पेड़ और समुद्र के पानी पर पड़ने वाले सूर्य की रोशनी के मनमोहक नजारे गोवा के खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। गोवा के मनभावन बीच की लंबी कतार है। पेश है गोवा के सर्वश्रेष्ठ समुद्र तटों में से पांच की सूची:-

बागा बीच

गोवा का बागा बीच सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में एक है। बागा बीच पार्टी, नाइटलाइफ और सी फूड के लिए जाना जाता है। इसके आसपास बेहतरीन रेस्त्रां और होटल है। बागा बीच अपनी भूरी रेत और पाम के पेड़ों से पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह बीच मछली पकड़ने, धूप में लेटने और पैडल बोट के लिए महशूर है। बागा बीच पर जनवरी और मार्च के बीच विंड सर्फिंग का आनंद लिया जा सकता है। नेशनल विंड सर्फिंग चैंपियनशिप भी सितंबर-नवंबर के आसपास हर साल आयोजित किया जाता है।

अगोंडा

एशिया में सबसे सुंदर बीच में शुमार अगोंडा बीच शांत और साफ-सुथरा बीच के लिए जाना जाता है। अगोंडा बीच पर पर्यटक शांति से धूप का आनंद ले सकते हैं। अगोंडा बीच पर और बीच से कम भीड़ होती है, इसलिए यह बीच अकेले में समय बिताना वाले और पढ़ने वाले पर्यटकों को आकर्षित करता है।

कैंडोलिम बीच

कैंडोलिम तट उत्तरी गोवा में स्थित है। कैंडोलिम पणजी से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह बीच गोवा के सबसे लंबे बीचों में से एक है। कैंडोलिम इलाका गोवा के सबसे प्रसिद्ध तट कैलंगूट बीच के पास स्थित है। कैंडोलिम बीच शांतिपूर्ण वातावरण के लिए जाना जाता है।

कैलंगट बीच

कैलंगट बीच गोवा का भीड़भार वाला बीच है। यह बीच वॉटर स्पोर्ट्स और डॉलफिन के लिए मशहूर है। क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान कैलंगट बीच पर पर्यटकों काफी भीड़ होती है। गोवा में कैलंगट बीच को समुद्र तटों की रानी के रूप में जाना जाता है। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से पर्यटक कैलंगट बीच के डूबते सूरज अद्भभूत नजारे को देखने आते हैं।

केवेलोसिम बीच

केवेलोसिम बीच साल नदी के किनारे स्थित है। धान के खेत और नारियल के पेड़ों से घिरे केवेलोसिम बीच बहुत संदर है। केवेलोसिम बीच नर्म सफेद रेत के लिए प्रसिद्ध है और यहां काली लावा पहाड़ियां होती है। यह तट गोवा के अन्य प्रसिद्ध तटों में से एक है।

 Source-  Travel  Tourism News

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s