Avoid Unwanted calls and SMS by Phone Warrior

Unwanted call and sms

News in Hindi: नई दिल्ली। महेश अग्रवाल के पास ऑफिस की एक मीटिंग के दौरान फोन पर मैसेज आया, अगर आपको अपना मोटापा घटाना है, वजन बढ़ाना है, हाइट बढ़ानी है तो इस नंबर पर संपर्क करें। कुछ ही देर बात एक और मैसेज आया, दिल्ली-एनसीआर में 2बीएचके, 3बीएचके फ्लैट खरीदें। इसके बाद एक और एसएमएस-सस्ती प्रीमियम दर पर जीवन बीमा कराएं। मैसेज से काम नहीं बना तो एक घंटे बाद कॉल कर एक महिला ने भी यही सवाल पुछा। ये सब उस मोबाइल नंबर पर हुआ जिसपर ‘डु नॉट डिस्टर्ब’ (डीएनडी) सेवा चालू थी।

ये घटना केवल महेश के साथ ही नहीं बल्कि अधिकांश भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं के साथ घटती है। ऐसे करीब 15 मैसेज और कई फोन कॉल्स प्रति दिन परेशान करते ही हैं। त्योहारों में तो टेली मार्केटिंग कंपनियां सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा एसएमएस और कॉल करती हैं। उपाय क्या है? फोन तो बंद कर नहीं सकते।

फिलहाल भारत में स्मार्टफोन का इस्तेमाल बढ़-चढ़ कर किया जा रहा है। एंड्रॉयड, विंडो फोन की बाजार में भरमार भी है। इसका तोड़ मोबाइल एप्लीकेशन कंपनी ‘फोन वॉरियर’ ने निकाला है। फोन वॉरियर का स्मार्टफोन एप्प को एंड्रॉयड, ब्लैकबेरी और नोकिया फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है।

इसे डाउनलोड करने के बाद आपका फोन अनचाही कॉल और एसएमएस से बच सकता है। साथ ही यह कॉलर की आइडेंटिटी (कॉल करने वाला कौन है) भी यूजर को बता देता है, भले ही उसका नंबर मोबाइल फोन बुक में सेव न हो। इस नए एप्लीकेशन के जरिए यूजर न केवल किसी अनचाहे नंबर से आने वाली कॉल्स को ब्लॉक कर सकता है, बल्कि ऐसे एसएमएस को भी स्पैम कैटेगरी में भेज कर ब्लॉक कर सकता है। अब तक दुनिया भर में फोन वॉरियर के 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है और यह 2.2 करोड़ स्पैम कॉल्स और मैसेज ब्लॉक कर चुका है। यह एप्लीकेशन मुफ्त है यानी आप मुफ्त में इन अनचाही मोबाइल फोन की घंटियों से छुटकारा पा सकते हैं।

Source- Technology News in Hindi

Related-

जोलो का दिवाली धमाका, सैमसंग और एलजी को टक्कर

ये है दुनिया का सबसे पतला फोन, जानिए फीचर्स और कीमत

आ गया माइक्रोमैक्स का फुल एचडी स्मार्टफोन ‘कैनवस टर्बो’

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s