Will India be pressurised by Faulkner and Watson in Jaipur ODI

 

James Faulkner(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम तैयार है विश्व की नंबर एक वनडे टीम भारत और दूसरे नंबर की हुंकार भरती टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे वनडे के लिए। बेशक यह भारत का घरेलू मैदान है लेकिन इस स्टेडियम को लेकर कुछ ऐसी दिलचस्प व घातक चीजें हैं जो मेजबान भारतीय टीम के लिए ही मुसीबत खड़ी कर सकती हैं। यह एक ऐसा सच है जिससे अब टीम इंडिया को बचना ही होगा, वरना पहले ही एक मैच हार चुकी धौनी सेना को कंगारू टीम 0-2 से पीछे ढकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। क्या है कंगारू टीम का यह घातक फॉर्मूला, आइए जानते हैं..

दरअसल, जयपुर का सवाइ मानसिंह स्टेडियम बेशक टीम इंडिया की अपनी जमीन है और फैंस भी अपने ही हैं, लेकिन इस बात को जानकर आपको हैरत होगी कि कंगारू टीम के दो सबसे शानदार ऑलराउंडर्स इस मैदान पर बाकी भारतीय खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा खेलने का अनुभव हासिल कर चुके हैं और इसका पूरा श्रेय जाता है आइपीएल और चैंपियंस लीग टी20 को। यह दो खिलाड़ी हैं शेन वॉटसन और जेम्स फॉकनर। यह दोनों कंगारू राजस्थान रॉयल्स टीम का अहम हिस्सा रहे हैं और लगातार इस मैदान पर जलवा बिखेरते आए हैं। चैंपियंस लीग टी20 और आइपीएल मिलाकर राजस्थान रॉयल्स ने लगातार पिछले 13 मुकाबले इस मैदान पर जीते हैं और हर टीम उनसे यहां पर हारकर गई है, जो एक रिकॉर्ड भी है। रॉयल्स के इस पूरे जादुई आंकड़े में फॉकनर और वॉटसन का भी अहम योगदान रहा है, वो भी किसी एक डिपार्टमेंट में नहीं, बल्कि एक ऑलराउंडर के तौर पर।

आइपीएल सीजन 6 में शेन वॉटसन ने इस मैदान पर कई बार जलवे बिखेरे थे जिसमें से जयपुर में नाबाद 98 रनों की पारी और दिग्गज टीम चेन्नई के खिलाफ 70 रनों की आतिशी पारी भी शामिल थी, इसके साथ-साथ वो पूरे टूर्नामेंट में 543 रन बनाने में सफल रहे थे जिसमें अधिकतर रन उन्होंने जयपुर में ही बनाए थे, इसके अलावा उन्होंने टूर्नामेंट में 13 विकेट भी लिए थे, और यहां भी कई बार जयपुर के मैदान पर ही उन्होंने जलवे बिखेरे। हाल ही मैं चैंपियंस लीग टी20 में भी वॉटसन ने जूझती फिटनेस के बीच 6 मैचों में 6 विकेट लिए। वहीं सौ से ऊपर रन भी बनाए। पुणे में खेले गए पिछले मैच में उन्होंने ज्यादा रन तो नहीं बनाए लेकिन गेंदबाजी में वो दो अहम बल्लेबाजों, रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन भेजने में सफल रहे थे जो उनके फॉर्म में लौटने का संकेत माना जा सकता है, जाहिर है कि जयपुर में अनुभव के लिहाज से वो और घातक हो जाएंगे।

Source- Cricket News in Hindi

Related-

पढ़ें: पहले मैच में यूं हारी वनडे चैंपियन टीम

पढ़ें: धौनी को भारी पड़ा कंगारुओं को हल्के में लेना

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s